ये कार्य करें:
- ग्राहक की आवश्यकताओं को पूरी तरह से समझना और उन्हें सही जानकारी देना सुनिश्चित करें
- यदि आपको पता नहीं है या आप अनिश्चित हैं, तो अपने मैनेजर या शेफ से पूछें
- यह पूछें कि क्या आपके कार्यस्थल में किसी एलर्जी-ग्रस्त ग्राहक को वितरित किए जाने वाले भोजन की पहचान करने का कोई तरीका है, जैसे अलग रंग की प्लेटों का उपयोग करना
- भोजन वितरित करते समय एलर्जन-मुक्त उत्पाद की पहचान करें, ताकि इसे सही ग्राहक को दिया जाना सुनिश्चित हो पाए
- किसी भोजन के प्रति एलर्जी वाले ग्राहकों के लिए अलग, साफ बर्तन, काटने के बोर्ड और किचन उपकरणों का प्रयोग करें
- यदि किसी ग्राहक को सांस लेने में परेशानी, जकड़न, तथा गले और जीभ में सूजन होती है, अथवा वे बेहोश हो जाते हैं या ज़मीन पर गिर जाते हैं, तो एम्बुलेंस को कॉल करें।